इस वीडियो को देखकर बढ़ाए अपने लैपटॉप की बैटरी लाइफ

नेट सर्फ के समय लैपटॉप बैटरी जल्दी डैड होने की प्रॉबल्म अब होगी दूर।

आपके लैपटॉप की बैटरी के जल्दी डैड होने का एक कारण आपका ब्राउज़र भी हो सकता है। जी हाँ इस बात को साबित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने एक विडियो रिलीज  किया है। जिसमे दिखाया गया है कि फायरफॉक्स,ओपेरा ब्राउज़र माइक्रोसॉफ्ट ईडीजीई के मुकाबले क्रोम ब्राउज़र लैपटॉप को जल्दी डैड करता है।  इस तरह का experiment यूजर्स की बढ़ती शिकायतों को ध्यान में रख कर किया गया।
माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का दावा है  कि क्रोम ब्राउज़र केवल 4 घंटे और 19 मिनट तक चला जबकि, मोजिला फायरफॉक्स ब्राउज़र 6 घंटे और 18 मिनट में ओपेरा ब्राउज़र 5 घंटे और 9 मिनट चलने के बाद बैटरी डैड होती है। यह वीडियो सोशियल मीडिया में आने के बाद से लोगो का भ्रम खत्म हो रहा है। कि एक ब्राउज़र भी बैटरी को जल्दी डैड कर सकता है।

इसलिए, परिणामस्वरूप लैपटॉप की बैटरी माइक्रोसॉफ्ट ब्राउज़र में क्रोम से 70%, फ़ायरफ़ॉक्स से 43%, ओपेरा से 17% अधिक समय तक चली।

193625840

ये experiment गूगल के लिए एक नई चुनौती लेकर आया है। जिससे भविष्य में आपको इस प्रोब्लेम से छुटकारा दिलाएगा।
अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि माइक्रोसॉफ्ट ब्राउज़र लैपटॉप की बैटरी को तो लाइफ देता है। पर क्या ये लोगों के दिलो को भी जीत पाएगा।

[display-posts category=”Videos” posts_per_page=”5″ title=”✍पढ़े 5 ताजा चटपटी ख़बरें :”]

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।