फूटपाथ पर सोने वाले कवि कुमार आजाद को मिला तारक मेहता का उल्टा चश्मा

कभी बिताते थे रातें फूटपाथ पर आज ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बने हुए है डॉक्टर ! कवी कुमार आजाद

जिंदगी कब नया मोड़ ले ले ये कोई नहीं जानता। किस्मत के ताले किसी को पूछ कर नहीं खुलते। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पॉपुलर शो में डक्टर हाथी का रोल मिल जायेगा ये बात फूट पाथ पर सोने वाले ने ‘आजाद कवि’ ने कभी नहीं सोची थी। जी हाँ भारत का सबसे बड़ा कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डक्टर हाथी का असली नाम है ‘कवी कुमार आजाद’ है।

taarak mehta ka ooltah chashmah cast kavi kumar azad

taarak mehta ka ooltah chashmah cast kavi kumar azad

सपने हर कोई देखता है आजाद कवी ने भी एक्टर बनने के सपने देखे थे। और एक्टर बनाने के लिए चाहे इनसे कुछ भी करवा लो। आजाद कवी के माता पिता इनके इस सपने से से खफा थे क्योंकि उनका मानना था कि टीवी पे दिखाई देना कोई मामूली बात नहीं है। आजाद ने पहले कहीं सुना था कि मुम्बई जाने वालो को आसानी से एक्टर बना दिया जाता है। और माता पिता के चलते इसी रवैये से तंग आकर एक मुम्बई चला आया।

taarak mehta ka ooltah chashmah cast kavi kumar azad

जब तक सही समय नहीं आता तब तक इंसान को कड़ा संघर्ष करना पड़ता है। ऐसा ही आजाद के साथ हुआ। आजाद में टैलेंट तो था। पर इसको पहचानने वाला कोई नहीं था। शुरू में तो इनको कोई अच्छा रोल ना मिलने के कारण इनके पास इतना भी पैसा नहीं था कि ये किसी को रहने का किराया दे पाएं। इसलिए आजाद फुटपाथ पर ही सो जाता था।

taarak mehta ka ooltah chashmah cast kavi kumar azad

एक दिन आजाद किसी नाटक की रिहर्शल कर रहे थे तक इनके पास एक बुलावा आया कि ‘आपको हमारे बॉस ने आपको बुलाया है’ बस यही से इनकी जिंदगी ने अच्छा मोड़ लिया ओर इनको तारक मेहता का उल्टा चश्मा में ‘हंसराज हाथी’ का रोल मिल गया।

शो में लोग आजाद कवी को एक डॉक्टर के रूप में देखते है पर इनको सच में इलाज करना आता है या नहीं। ये बात तो ये खुद ही जाने।

[display-posts category=”Bollywood” posts_per_page=”5″ title=”📖 पढ़े 5 ताजा चटपटी ख़बरें :”]

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।