जानिए पोर्न देखने पर कहाँ मिलती है सजा-ए-मौत

नार्थ कोरिया में ‘किम जोंग उन’ सरकार के अजब गजब कानून।

हर देश के अपने कानून होते हैं। और कोई उन कानूनों का पालन ना करे तो उसके लिए सजा का प्रावधान भी होता है। कई देशो के अजीबोगरीब कानून चौकाने वाले होते है। ये कानून ऐसे होते जिनको सुनकर आपको अचरज होगा। लेकिन इन देशो के लोगो को भी कानून के अनुसार ढलना पड़ता है। जिनमें उत्तरी कोरिया देश भी शामिल है। उत्तरी कोरिया का सबसे युवा एवं क्रूर तानाशाह नेता ‘किम जोंग उन’ है। जो किसी भी गलती को माफ़ नहीं करता सीधा सजा-ए-मौत देता है।

 चटपटी खबर में जानिए उत्तरी कोरिया के अजीबो गरीब कानून जहाँ पोर्न देखने वालो को सिर्फ मौत मिलती है।

जी हाँ ये भला ही सुनने में अटपटा लगे लेकिन ते सच है कि यहाँ कोई भी इंसान पोर्न फिल्म नहीं देख सकता। यदि कोई ऐसा करते हुए पकड़ा गया तो उसे छोड़ने की कोई गुंजाइस ही नहीं है। उसकी बिना किसी सिफारिश के सुने सीधी सजा-ए-मौत दे दी जाती है।

North coriya (2)

♣नार्थ कोरिया के कुछ और अटपटे कानून ….

•नार्थ कोरिया में कार केवल मिल्ट्री के लोग ही रख सकते है।

यहाँ तानाशाही इस कदर है की लोग कार भी नहीं रख सकते। कार रखने के अधिकार केवल मिल्ट्री के लोगो को ही मिले हुए है। इसके अलावा कोई नागरिक अपने निजी काम के लिए कार एपीआई घर पर नहीं रकह सकता यदि कोई ऐसा करता है तो कड़ी सजा मिलती है।

•यहाँ के लोग जींस नहीं पहन सकते।

आपको जानकार हैरानी होगी कि यहाँ के लोग जिनमे बच्चे,बूढ़े ,औरते सब शामिल है। ये सभी जींस नहीं पहन सकते। सजा इतनी कठोर है की यहाँ का कोई नागरिक जींस पहनने की हिम्मत नहीं जुटा पाता।

•भिखारियों की फोटो खींचना सख्त मना

किम जॉन उन की सरकार का मानना है की ऐसा करने से इसके देश की छवि ख़राब होती है।

•कोई भी महिला सरकार की मर्जी के बिना हेयर स्टायल नहीं रख सकती।

यहाँ की महिलाऐ तो अमनी मर्जी के अनुसार बाल भी नहीं बनवा सकती है। क्योंकि सरकार ने इनको 28 हेयर स्टाइल की अनुमति दे राखी है ,ये केवल वैसे ही अपने बाल भी बना सकती है।

•मारिजुआना (गांजा) को यहाँ कानूनी मान्‍यता 

नॉर्थ कोरिया की सरकार ने मारिजुआना (गांजा) का सेवन करने की लोगो को खुले अनुमतिदे  रखी है।

गौरतबल है कि उत्तरी कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अपने ही चाचा को इसलिए मौत के घाट उतार दिया था, क्योंकि उनके चाचा ने उन्हें बचपन में नग्न अवस्था में  भूखे कुत्तों के पिंजरे में फिंकवा दिया था। हालांकि, किम जोंग उन जिंदा बच गए थे। केवल इसी बात का बदला लेने के लिए उन्होंने अपने पूरे खानदान को मरवा डाला।
[display-posts category=”Viral” posts_per_page=”5″ title=”✍पढ़े 5 ताजा चटपटी ख़बरें :”]

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।