हनीमून के लिए भारत में वे पर्यटन स्थान जहां भारतीयों का ‘प्रवेश प्रतिबंधित’ है

भारत की 5 जगहें जहां पर भारतीयों की नो एंट्री।

भारत में आपको कहीं भी आने जाने की स्वतंत्रता प्राप्त है। आप कही भी जाकर घूम सकते है हनीमून मना सकते है। अभी तक तो आप ये ही सोचते आ रहे होंगे। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। भारत में आज भी ऐसी कई जगह हैं जहाँ की आवाजाही पर रोक है। आज चटपटी खबर में जानिये आखिर वो कोनसी 5 जगह है जहाँ भारतीयों का जाना सख्त मना है।

honeymoon tourist places in india

1.

honeymoon tourist places in indiaडेक्कन हेराल्ड के अनुसार एक होटल जो कि चेन्नई में है ईश होटल में केवल उन्हीं कस्टमर्स को प्रवेश दिया जाता है जिनके पास विदेशी पासपोर्ट होता है। भारतीयों का इस होटल में प्रवेश निषिद्ध है।

2.honeymoon tourist places in india

पहाड़ो की नगरी हिमाचल प्रदेश के कसोल में एक कैफे है। इस के मालिक ने भारतीयों को खाना सर्व करने से मना कर दिया। और कैफे के बाहर भी बोर्ड लगा दिया जिस पर साफ़-साफ़ लिखा है। भारतीय लोग यहां प्रवेश नहीं कर सकते।

3.

honeymoon tourist places in indiaभारत में हनीमून मनाने और घूमने के लिए गोवा सबसे बढ़िया जगह है लेकिन गोवा में कई समुद्री बीचेज पर भारतीयों के जाने पर रोक है। ये सभी बीच विदेेशियों के लिए पहले से ही आरक्षित है। जब भारतीयों को प्रतिबंधित करने का कारण पूछा गया तो जवाब मिला कि यहां आने वाले विदेशी पर्यटक नहीं चाहते है। कि उन्हें बिकनी में देखकर भारतीय सीटी मारे या फिकरे कसें।

4.

honeymoon tourist places in indiaबंगलुरू में स्थित होटल केवल जापानी लोगों के लिए था। इस होटल को लेकर शिकायत भी की गई थी। कि होटल का स्टाफ भारतीयों को नहीं आने देता। हालांकि बाद में शिकायते अधिक होने पर इन पर अमल करते हुए ग्रेटर बंगलुरू सिटी कॉरपोरेशन ने नस्लीय भेदभाव करार देते हुए इसे बंद करवा दिया।

5.

honeymoon tourist places in indiaभारत की पहाड़ियों में  घूमने का प्लान यदि बना रहें है तो कोहिमा अच्छी जगह है। एक ऊँची चोटी पर बसा कोहिमा भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य नागालैंड की राजधानी है, जो अंगामी नागा जनजाति की भूमि है। इसे एशिया का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। यहां पर जाने के लिए आपको इनर परमिट लाइन की जरुरत पड़ेगी।

[display-posts category=”News” posts_per_page=”5″ title=”📖 पढ़े 5 ताजा चटपटी ख़बरें :”]

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।