फ़िल्म दंगल के प्रोमशन के लिए आमिर ने चली नई चाल

फ़िल्म दंगल के प्रोमशन के लिए आमिर खेला नया पैंतरा।

आमिर खान की आने वाली रेसलिंग पर आधारित फिल्म ‘दंगल’ के रिलीज की तैयारियां तक़रीबन पूरी हो चुकी हैं। लेकिन आजकल आमिर अपनी इस फिल्म के प्रमोशन को और भी दमदार बनाने के लिये एक प्रमोशनल सॉन्ग तैयार कर रहे हैं। फिल्म दंगल की तुलना सीधे-सीधे सुलतान से की जा रही है। क्योंकि दोनों ही फिल्में रेसलिंग पर आधारित होने के साथ-साथ सलमान और आमिर खान दोनों ने ही अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन पर काफी मेहनत भी की हैं।

aamir khan dangal movie promotion film trailer song

सलमान की फ़िल्म सुलतान बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छा ख़ासा रिकॉर्ड चुकी है। तो अब आमिर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं है। लेकिन एक दूसरे नजरिये से देंखे तो दर्शकों और फैन्स की उम्मीदें भी आमिर से काफी ज्यादा हैं। इस स्थति में सुलतान के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिये आमिर नए पैंतरे अपना रहें है।

आमिर लगातार अपनी क्रिएटिव टीम के साथ नये स्तर पर मीटिंग कर रहें हैं और फिल्म के प्रमोशन और मार्केटिंग को ध्यान में रख कर रणनीति तैयार कर रहें है। इनका मानना है कि दंगल फिल्म की थीम को ‘नारी सशक्तिकरण’ के इर्द गिर्द ज्यादा रखा जाये बजाय कि रेसलिंग के।

aamir khan dangal movie promotion film trailer song

जैसा कि फ़िल्म की कहानी में बताया गया है कि कैसे एक रेसलर अपने जीवन के पहलुओं को देखकर अपनी बेटियों को शोहरत हाशिल करने के लिए सपोर्ट करता है। भारत की होनहार लड़कियां 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में इंडिया को रिप्रेजेंट करती हैं और गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतकर अपने देश और अपने माँ बाप का नाम ऊँचा करती हैं।

फ़िल्म दंगल में आमिर की बेटियों गीता फोगट और बबीता कुमारी का रोल फातिमा खान शेख और सान्या मल्होत्रा ने अपनाया है। अपनी बेटियों के साथ ही आमिर ने एक प्रमोशनल सॉन्ग और एक नया पोस्टर शूट किया है। जिसका कैप्शन है ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के?’

aamir khan dangal movie promotion film trailer song

दंगल फ़िल्म में मुख्य किरदार में आमिर खान, साक्षी तंवर, राजकुमार राव आदि हैं। यह फ़िल्म 23 दिसम्बर 2016 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

[display-posts category=”Bollywood” posts_per_page=”5″ title=”📖 पढ़े 5 ताजा चटपटी ख़बरें :”]

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।