क्या आप जानते है विराट कोहली के जीवन से जुड़े ये 10 तथ्य

एक सफलतम और सधे हुए बल्लेबाज विराट कोहली का नाम आज भी लोगो की जुबान पर चढ़ा हुआ है। विराट कोहली खेल जगत के वो स्टार है जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज मात्र 52 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम प्रेम कोहली, माँ का नाम सरोज कोहली और भाई  विकास कोहली है। अपनी प्यारी बहन भावना जिनका ख्याल ये अपने परिवार में सबसे ज्यादा रखते हैं।

viraat kohali (1)

चटपटी खबर में जानिये विराट कोहली के जीवन से जुड़े 10 तथ्य।

1.विश्व कप के पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले एकलौते भारतीय सिर्फ विराट कोहली हैं।

2.गरीब बच्चों के लिए एक संस्था चलाते है जिसका नाम “विराट कोहली फाउंडेसन” है।

3.विराट कोहली के कोच अजीत चौधरी द्वारा रखा गया इनका एक दूसरा निक नेम ‘चीकू’ है जो पिछले दिनों काफी ट्रेंड में रहा है।

4.वर्ष 2008 मलेशिया में हुए मैच अंडर 19 वर्ल्डकप में कप्तानी करते हुए यह शानदार जीत भारत के नाम करवा चुके हैं।

5.पुरुषो के फैशन पर प्रकाशित होने वाली ‘GQ’ मैगजीन में वर्ष 2012 में विराट कोहली फैशन के मामले में तीसरे नंबर पर थे। इस मैगजीन की लिस्ट में बराक ओबामा भी थे जिनको 10वाँ स्थान मिला था।

viraat kohali (3)

6.विराट कोहली एक बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक बढ़िया लाइन और लेंथ के साथ मध्यम तेज गति के गेंदबाज भी हैं।

7.विराट कोहली कमाई के मामले में धोनी से केवल एक कदम पीछे है। 2015 की फ़ोर्ब्स रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने एक वर्ष में 104 करोड़ 78 लाख रुपये कमाए जबकि धोनी ने 119 करोड़ रूपये कमाए।

8.कोहली का शौक महंगी गाड़ियों के तरफ ज्यादा है। इनके पार ऑडी की दो अलग अलग मॉडल की गाड़ियां है। जिनकी कीमत 1 करोड़ 87 लाख और दूसरी की कीमत 2 करोड़ 97 लाख है। इस मॉडल की केवल 99 गाड़ियां ही बनी थी। जिनमे एक को इन्होने रजिस्टर करवा लिया था।

9.कोहली की लोकप्रियता इनके फैन्स से है।  और इनमें लड़कियों की संख्या क्रिकेट में इंटरेस्ट रखने वाले लड़को से काफी अधिक है।

10.दिसबर 2006 रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ खेल रहे थे तब दूसरे ही दिन इनके पिता प्रेम कोहली जी का निधन हो गया। मैच में इनकी टीम की स्थति खराब होने के कारण इन्होने कोच चेतन चौहान के कहने पर भी मैच नहीं छोड़ा और अपनी टीम और स्टेट के लिए ग्राउंड में डटे रहे। दूसरे दिन कोहली अपने पिताजी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इस घटना पर कोहली ने कहा क़ि यह उनकी अपने पिताजी को श्रद्धांजलि थी

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।

LEAVE A REPLY