जानिए लड़कियों की 15 मजेदार बातें।

महिलाओं से जुड़े वे 15 तथ्य जिनसे आप अभी तक अंजान थे।

किसी सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ जरूर होता है। महिलाएं इस जगत का वो हिस्सा है जिसके बिना इस संसार की संरचना एक कल्पना मात्र होगी। महिलाएं आजके युग के पुरुषों के साथ कदम से कदम मिला कर चल रही हैं। इसी बात का ख्याल रखकर महिलाओं के लिए हर वर्ष 8 मार्च को international  woman day मनाया जाता है। और इस दिन कई देशों में छूटी का दिन होता है। चटपटी खबर में जानिए महिलाओं से जुड़े 20 मजेदार तथ्य।

women-girls-facts- (3)

1.महिलाओं की आँखे पुरुषों के मुकाबले दुगुनी ज्यादा झपकती हैं।

2.रिसर्च के आंकड़ों की माने तो महिलाएं अपने जीवन काल के दौरान तकरीबन 2 kg 700 gm  लिपस्टिक का इस्तेमाल कर चुकी होती हैं।

3.महिलाए सेक्स करने के बाद भी 2-4 मिनट तक kiss करना पसंद करती हैं जबकि पुरुषों में ऐसा नहीं है।

4.अमेरिका की 40 % महिलाएं शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो जाती हैं।

5.woman शब्द की उत्पत्ति ” wyfmen ” से हुई है। जिसका मतलब -wife of men से हैं।

women-girls-facts-

6.महिलाओं को वोट देने का अधिकार सबसे पहले न्यूजीलैंड ने वर्ष 1893 में दिया था।

7.महिलाएं झुठ बोलने के मामले में पुरुषों की बराबरी नहीं करती। मतलब एकआम पुरुष दिन में 6-7 बार झूठ बोलता है,इसके मुकाबले महिला दिन में केवल 2 बार ही झूठ बोल पाती है।

8.शोधकर्ताओं के अनुसार ,महिलाओं को नए बच्चे के जन्म की स्मैल बहुत ज्यादा मदहोश करती है। ये एक ड्रग्स के सेवन जितना हो सकती है।

9.ये बात तो आपको पता होगी कि महिलाओं के पेट में बात नहीं पचती। जी हाँ एक आम महिला किसी भी खास बात को 47 घंटो तक ही छुपा कर रख सकती है। फिर चाहे किसी को भी साझा करना पड़े।  वे करती हैं।

10.पुरुष के मुकाबले औरते ज्यादा बोलती है। किसी बात को समझाने के लिए एक पुरुष जहां तक 13 हजार शब्द बोल पाता है। वहां औरत 20 हजार शब्द बोल चुकी होती है।

women-girls-facts- (1)

11.भारतीय महिलाओ को दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं की वरीयता दी गई है।

12.एक शोध के अनुसार 27% महिलाओं की मौत दिल की बीमारी से और 12 % की कैंसर से मौत हो जाती है।

13..महिलाओं के सबसे आकर्षित अंग उसके स्तन होते हैं। जो पुरषो को ही नहीं महिलाओं को भी आकर्षित करते हैं।

14.महिलाँए अपने जीवन के 10 साल रसोई में ही गुजार देती है।

15.लड़कियों को ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं है कि उसने जो ड्रेस पहनी है वैसी ही कोई दूसरी लड़की भी पहने। ऐसा होने पर उनको बहुत गुस्सा आता है।

देश दुनिया की ताज़ा चटपटी खबरों के लिए पढ़ते रहिये चटपटी खबर chatpatikhabar.in पर और हमारा  facebook  और  twitter पेज लाइक जरूर करे । पसंद आये तो शेयर ज़रूर करना ।

LEAVE A REPLY